Monday, 18 December 2017

अब बिना ब्लॉक किये पाए FB के अनचाहे पोस्ट और अपडेट से पायें छुटकारा



अब आप फेसबुक में बिना किसी व्यक्ति को ब्लाक किये आप उसके अनचाहे पोस्टों और अपडेट से छुटकारा पा सकते हैं. हाल में फेसबुक ने अपने साइट में कुछ बदलाव किया है साथ ही कुछ नए फीचर्स भी जारी किए हैं. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स को उनके न्यूज फीड में कंटेट को लेकर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा.
दरअसल फेसबुक ने अपने न्यूज फीड में एक नया स्नूज फीचर जारी किया है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर के मुताबिक, स्नूज फीचर फेसबुक के दो अरब से ज्यादा यूजर्स को किसी व्यक्ति, पेज या समूह को अस्थायी रूप से 30 दिनों के लिए अनफॉलो करने का ऑप्शन देता है. ये फीचर यूजर्स को अपने दोस्तों, पेजों या समूहों से उन्हें बिना अनफ्रेंड, अनफॉलो या हमेशा के लिए ब्लॉक किए बिना उनसे अल्पकालीन ब्रेक देगा.

फेसबुक की प्रोडक्ट मेनेजर  श्रुति मुरलीधरन ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'स्नूज' को चुनने के बाद आप कुछ समय के लिए उस दोस्त, पेज या समूह के न्यूज फीड नहीं देख पाएंगे.' उन्होंने कहा, 'हमने लोगों से सुना है कि वे न्यूज फीड में क्या और कब देखना चाहते हैं, यह निर्धारित करने के लिए और विकल्प चाहते हैं.
'स्नूज' के साथ आपको किसी को हमेशा के लिए अनफॉलो या अनफ्रेंड करने की जरूरत नहीं है, बल्कि स्नूज़ फीचर के जरिये आप किसी विशेष व्यक्ति के पोस्ट, पेज पोस्ट और ग्रुप पोस्ट से छुटकारा पा सकते. 

No comments:

Post a Comment